Dexpress Electric Bike Price | Specification

Dexpress Electric Bike Price

 नमस्ते दोस्तों जैसे कि आपको पता है  कि आजकल स्विगी, जोमैटो जैसे बहुत सारे कंपनी जो कि अपना डिलीवरी देते हैं तो उनके लिए यह  आर्टिकल बहुत ही ज्यादा अहम है क्योंकि जो डिलीवरी वाले होते हैं वह जातक जो  इस्तेमाल करते हैं वह पेट्रोल  टू व्हीलर होते हैं तो अगर उनको एक अच्छा इलेक्ट्रिक टू व्हीलर मिल जाए तो उनका जो बजट है वह भी बहुत ज्यादा कम हो जाएगा और वह ज्यादा से ज्यादा लोगों को डिलीवरी भी कर पाएंगे। 

हर कंपनी को समझना चाहिए कि जो डिलीवरी वाले डिलीवरी करते हैं उनको बहुत ज्यादा दिक्कत आती है जब बात करें उनकी मासिक वेतन की क्योंकि जो उनका वेतन होता है वह बहुत ही ज्यादा कम होता है और जो उनकी जरूरत होती है वह बहुत ही ज्यादा होती हैं। अगर वह जाकर पैसा अपना वाहन के पेट्रोल में ही लगा दे तो उनका घर कैसे चलेगा तो यह एक बहुत बड़ा मुद्दा है।तो आज मैं इन कंपनियों की सारी  मुसीबतों का इलाज लेकर आया हूं जो कि है डी एक्सप्रेस इलेक्ट्रिक बाइक जो कि एक डिलीवरी बाइक है खासकर इसको डिलीवरी काम के लिए ही बनाया गया है।

Dexpress Electric Bike Review

Bike NameDexpress Electric Bike
Mileage50 KM
Charging Time 3-5 Hours
Seating1
Price95K Approx

 यह बाइक लिथियम बैटरी के साथ आता है जोकि 48 v-5 Amps  है। यह एक चार्ज में करीबन 40 से 50 किलोमीटर तक चल सकता है जो कि काफी कम है अगर हम बात करें एक डिलीवरी के लिए क्योंकि 1 दिन में कम से कम नहीं तो इनकी खपत 200 से 300 किलोमीटर होती है तो इनको नहीं तो कम से कम 200 किलोमीटर तक की रेंज देनी ही चाहिए वरना यह जो बाइक है यह कारगर सिद्ध नहीं हो पाएगी क्षेत्र में। 

यह बाइक है तो काफी किफायती पर इसका जो रेंज है वह सबसे बड़ी मुसीबत है इस बाइक की कम बिक्री होने में क्योंकि इसका रेंज 40 से 50 किलोमीटर है इसलिए ज्यादातर लोग इसको लेना सही नहीं समझ रहे पर अगर यह अपना रेंज बढ़ा दे तो इसके जो फीचर्स हैं वह काफी है एक डिलीवरी  बालों के लिए सही है एक डिलीवरी वाला कम से कम चाहेगा कि वह दिन के कम से कम 200 किलोमीटर तो चल ही ले क्योंकि अगर वह 1 दिन में नाना करके भी अगर 10 डिलीवरी देता है तो इतना तो हो ही जाएगा अगर वह अपने क्षेत्र में भी सिर्फ करे तो। 

सबसे अच्छी बात है कि इसमें जो भी डिस्प्ले या लाइट लगा है वह सारा एलईडी है और जो इसका पीडोमीटर का भी जो डिस्प्ले है वह भी एलईडी है जो कि काफी बड़ा है और इसमें पानी अगर लग भी जाए तो इसमें कुछ नहीं होगा क्योंकि यह वॉटर रेजिस्टेंट डिस्प्ले है तो यह एक इसका प्लस हो सकता है कि यह लेडीस देते हैं जो कि बैटरी बहुत कम खाती है पर अगर यह अपनी बैटरी पर काम करें तो इसका जो मार्केट है वह काफी ज्यादा बड़ा हो सकता है अभी अगर हम इस की बात करें तो भारत जैसी जगह पर यह होना नामुमकिन है कि आप एक वाहन ले वह सिर्फ एक चार्ज में  50 किलोमीटर चले और आप यह भी बोल रहे हैं कि यह डिलीवरी  के लिए बनाया गया है जो कि काफी बेतुकी लगती है।  यह टू व्हीलर सिरप 30 मिनट में पूरा चार्ज हो जाती है। 

 अगर इसकी बिल्ड क्वालिटी की बात करें तो उसका जो बिल्ड क्वालिटी है वह काफी अच्छा है एक बार में कम से कम  80 से लेकर 90 केजी तक लेकर जा सकता है कोई भी सामान जो कि एक इलेक्ट्रिक बाइक के लिए काफी ज्यादा है तो यह इसको खरीदने का एक अहम कारण बन सकता है पर क्योंकि इससे अच्छे विकल्प मौजूद हैं मार्केट में तो  वह वही लेना पसंद करेंगे ।

 जो इसका अहम वजह है कि यह ज्यादा बिक नहीं रहा वह इसका बैटरी है जो कि आप पूरे आर्टिकल में समझ ही गए होंगे मैंने काफी बार इसको तवज्जो दिया है अगर वह अपने बैटरी के ऊपर काम करें तो यह शायद सबसे ज्यादा बिकने वाला  टू व्हीलर वाहन हो सकता है क्योंकि डिलीवरी वाले बहुत हैं हमारे भारत देश में जो कि अपनी कमाई के लिए एक अच्छा टू व्हीलर वाहन चाहते हैं तो अगर उनकी जरूरतों को समझें कंपनी तो यह एक अच्छा विकल्प बन सकता है। 

आखिर में जो बच्चा है इस बाइक की वह है ब्रेक जो कि इसमें सामने और पीछे दोनों में ही हमें ड्रम ब्रेक देखने को मिल जाता है जो कि काफी सही है तो अगर हम बात करें कि हमें इसको खरीदना चाहिए या नहीं खरीदना चाहिए तो यह एक बहुत बड़ा प्रशन है जो कि आपको अपने हिसाब से ही देखना पड़ेगा। 

Conclusion

अगर आप की खपत 50 किलोमीटर के नीचे है तो आप इसको ले लो अगर आपका खपत 50 किलोमीटर से ज्यादा है तो आप इसको रहने ही दो तो सही है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *